Bajaj Pulser NS400 Launch Date कन्फर्म, इस कीमत में होगा लांच!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Bajaj Pulser NS400 Launch Date: Bajaj Auto का शोरूम जल्द खुशियों और तालियों के गड़गड़ाहट से भरने वाला है, क्योकि बजाज कंपनी उनकी सबसे बेहतरीन बाइक Pulser NS400 को लांच करने की तैयारी कर रही है, आपको बता दें की कंपनी ने Pulser NS400 का लांच डेट कन्फर्म कर दिया है |

Bajaj Pulser NS400 का भारतीय बाजार में जबरदस्त प्रभाव डालने के बाद से ही, लोगों के मन में Bajaj Pulsar NS400 की उम्मीदें जगी थीं। और अब, बजाज ने खुद ही इस इंतजार को ख़त्म करते हुए इस बाइक की लॉन्च तारीख की घोषणा कर दी है।

Bajaj Pulser NS400 Launch Date


बजाज ऑटो के साथ एक और नया नाम जुड़ सकता है। क्योकि कंपनी ने अपनी सबसे शक्तिशाली पल्सर को लॉन्च करने का ऐलान किया है, बिना नाम का उल्लेख किए। आपको बता दें की कंपनी ने लॉन्च की तारीख 3 मई को रखी है, ऐसे में लोगो के बीच चर्चा बनी हुई है की यह नया नाम Bajaj Pulsar NS400 की हो सकती है।

‘NS’ सीरीज से यह अनुमान लगाया जा सकता है कि यह नई बाइक पहली NS200 के आधार पर तैयार की गई है। NS200 को एक मजबूत पेरिमीटर फ्रेम पर बनाया गया था, इसलिए यह उम्मीद की जा सकती है कि इस नई बाइक में भी उसी फ्रेम का उपयोग किया गया होगा।

जब हम इस बाइक ब्रेकिंग और सस्पेंशन सिस्टम की बात करते हैं, तो यह हाल ही में लॉन्च हुई Pulsar N250 और NS200 जैसी हो सकती हैं। लेकिन यह 3 मई को लांच होने का बाद ही पता लगेगा की यह कितना पावरफुल है |

Bajaj Pulser NS400 Specification

Bike NameBajaj Pulser NS400
Launch Date3 May 2024 (Confirmed)
Price RangeEstimated 2 Lakh (Not Confirmed)
Engine373.3 cc, liquid-cooled, single cylinder, producing 40 PS and 35 Nm
Maximum Power40 HP @ 8800 rpm
Maximum Torque35 NM @ 6500 rpm
Number of Cylinders1
Number of Gears6
Mileage30 kmpl
Top Speed160 kmph
Wheels17-inch alloy wheels
TiresRadial tires
Digital ConsoleWith Bluetooth connectivity, featuring vehicle telematics and call and SMS alerts
StyleStreetfighter, similar to other Pulsar models

Bajaj Pulser NS400 Features


नई पल्सर में, ब्रेकिंग सिस्टम में तीन मोड्स बारिश, रोड और ऑन-ऑफ के साथ डुअल-चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) हो सकता है। इसके अलावा, नया स्विच गियर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को कंट्रोल करने के लिए भी जोड़ा जा सकता है। यह बाइक ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक नई डिजिटल यूनिट के साथ आ सकती है, जिससे राइडर अपने फोन की एप्लिकेशन को कनेक्ट कर सकेगा।

Bajaj Pulser NS400 Engine


बजाज ऑटो ने नयी पल्सर की इंजन के बारे में कोई स्पष्ट बयान नहीं किया है। कुछ लोगों के मुताबिक, इसमें डोमिनार 400 के 373 सीसी का इंजन हो सकता है। वहीं, कुछ अन्य लोग यह भी कह रहे हैं कि कंपनी इसमें Duke 390 में लगे 399cc इंजन का भी उपयोग कर सकती है, लेकिन असल में में कौन सा इंजन आएगा, यह तो 3 मई को ही पता चलेगा, लेकिन यह निश्चित है कि एक पावरफुल बाइक हमें मिलने वाली है।

Bajaj Pulser NS400 Price


40 एचपी, 400 सीसी क्लब में विभिन्न विकल्प उपलब्ध हैं। Dominar और KTM बाइक्स के अलावा, यहाँ ट्रायंफ स्पीड 400 और 400X भी हैं। Bajaj Pulser NS400 इस सेगमेंट में सबसे किफायती विकल्प हो सकता है, आपको बता दें की इस समय Dominar 400 की शुरूआती कीमत 2.31 लाख रुपये है। ऐसे में अनुमान लगाया जा सकता है की बजाज का यह बाइक भी इसी के आस पास के प्राइस रेंज में लांच हो सकती है | Pulser NS400 के आगमन से Dominar 400 की बिक्री पर भी असर पड़ सकता है।

उम्मीद करते है आपको यह जानकारी पसंद आई होगी, हमने आपको इस आर्टिकल में Bajaj Pulser NS400 Luanch Date, Bajaj Pulser NS400 Price और Bajaj Pulser NS400 Specification आदि के बारे में विस्तार से बताया है अगर आपको यह अच्छा लगा हो तो इसे अपने जरूरतमंद दोस्तों और साथ अपने सोशल एकाउंट्स पर भी शेयर करना मत भूलिए |

Author

  • Rajat Kumar

    मेरा नाम रजत कुमार है और मै उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ | मैंने अपने ब्लॉगिंग करियर की शुरुआत 2021 में की थी और मुझे बाइक, कार, मोबाइल आदि के साथ साथ TV सीरियल के शो में बेहद दिलचस्पी है इसलिए मै हर दिन इन सब टॉपिक से रिलेटेड सारे अपडेट UpdatingBharat.com के माध्यम से सबसे पहले आप तक पहुचाने की कोशिश करता हूँ| धन्यवाद्

    View all posts
Shere This Article

Leave a Comment