Redmi A3x Release Date: 8GB रैम के साथ लांच होने वाला है यह बेहतरीन फ़ोन मात्र इतनी सी कीमत में!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Redmi A3x Release Date: अगर आप बजट-फ्रेंडली प्राइस पॉइंट पर एक नया स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो रेडमी लेकर आ रहा है, अपने A Series के अंतर्गत एक शानदार स्मार्टफोन, जिसका नाम Redmi A3x है। इस फ़ोन के कुछ इनफार्मेशन लीक हो चुकेहै |जिसके अनुसार, इसमें 4 जीबी रैम के साथ 4 जीबी का वर्चुअल रैम और 5000 mAh की बैटरी शामिल होगी। कंपनी ने इसे 10,000 रुपये से भी कम बजट में लॉन्च करने की योजना बना रही है।

आपलोगों को शायद पता होगा की रेड्मी कंपनी ने Redmi Note 13 Series को हाल ही में भारत में लॉन्च किया है और लोगों को यह काफी ज्यादा पसंद भी आ रहा है। इसी को देखते हुए रेड्मी को जल्द लांच करने को सोच रही है |आपको बता दें की Redmi A3x में 6.74 इंच का बड़ा डिस्प्ले और 90Hz का रिफ्रेश रेट होगा। तो चलिए इस आर्टिकल में हम आपको Redmi A3x Release Date और Redmi A3x Specification के बारे में सारी जानकारी देंगे।

Redmi A3x Release Date


Redmi A3x के रिलीज़ डेट के बारे में कोई अधिकारिक घोषणा अब तक नहीं हुई है, लेकिन कई सर्टिफिकेशन साइट्स पर इसका उल्लेख है। टेक्नोलॉजी समाचार पोर्टल्स के मुताबिक, यह फोन मई 2024 के पहले सप्ताह में भारत में लॉन्च हो सकता है।

Redmi A3x Specification


Android v13 पर आधारित इस फोन में मीडियाटेक हेलियो G36 चिपसेट के साथ 2.2 जीगीहर्ट्ज की क्लॉक स्पीड वाला ऑक्टा कोर प्रोसेसर होगा। यह फोन तीन रंगों में उपलब्ध होगा – मिडनाइट ब्लैक, ओलिव ग्रीन, और लेक ब्लू। इसमें साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, 13 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा, 5000 एमएएच बैटरी, और 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट जैसी कई अन्य विशेषताएं होंगी। निम्नलिखित Table में डिटेल स्पेसिफिकेशन दिया गया है |

CategorySpecification
GeneralAndroid v13
 Side Fingerprint Sensor
Display6.74 inch, IPS Screen
 720 x 1650 pixels
 267 ppi
 Brightness: 600 nits
 90 Hz Refresh Rate
 Water Drop Notch Display
Camera13 MP Dual Rear Camera
 1080p @ 30 fps FHD Video Recording
 8 MP Front Camera
TechnicalMediatek Helio G36 Chipset
 2.2 GHz, Octa Core Processor
 4 GB RAM + 4 GB Virtual RAM
 64 GB Inbuilt Memory
 Memory  Slot, up to 1 TB
Connectivity4G, VoLTE
 Bluetooth v5.3, WiFi
 USB-C v2.0
Battery5000 mAh Battery
 18W Fast Charging

Redmi A3x Display


Redmi A3x में 6.74 इंच का बड़ा IPS LCD पैनल होगा, जिसमें 720 x 1650px रेजोल्यूशन और 267ppi की पिक्सेल डेंसिटी होगी। यह फोन वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले के साथ आएगा और इसमें अधिकतम 600 निट्स का पीक ब्राइटनेस और 90Hz का रिफ्रेश रेट होगा।

Redmi A3x Battery & Charger


इस Redmi फोन में 5000mAh की बड़ी लिथियम पॉलिमर बैटरी होगी, जो नॉन रीमोवेबल होगी। साथ ही, एक USB Type-C मॉडल 18W का फास्ट चार्जर भी मिलेगा, जिससे फोन को पूरी तरह से चार्ज होने में कम से कम 2 घंटे का समय लगेगा।

Redmi A3x Camera


Redmi A3x में 13 मेगापिक्सल + 2 मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा है। इसमें कई फीचर्स शामिल हैं जैसे कि कंटिन्यूअस शूटिंग, HDR, पैनोरामा, टाइम लैप्स, पोर्ट्रेट, डिजिटल ज़ूम, और फेस डिटेक्शन। फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है, जिससे एचडी वीडियो रिकॉर्ड किया जा सकता है।

Redmi A3x RAM & Storage


रेड्मी फोन को तेजी से चलाने और डेटा को सुरक्षित रखने के लिए इसमें 4 जीबी रैम और 4 जीबी का वर्चुअल रैम के साथ 64 जीबी का इंटरनल स्टोरेज दिया जाएगा। इसके साथ ही, यहां मेमोरी कार्ड स्लॉट भी होगा, जिससे स्टोरेज को 1 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

इस आर्टिकल में हमने आपको Redmi A3x के बारे में चार्जर से लेकर प्रोसेसर तक की जानकारी दी है यदि आपको हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी आपको पसंद आए तो कृपया इस लेख को अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स और अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुँर करें |

यह भी पढ़े-

Tecno Camon 30 Premier 5G Launch Date in india: मात्र इतनी सी कीमत में मिल रहा 50 मेगापिक्सल वाला ‘सेल्फी’ कैमरा!

Realme 12X 5G Price In India:मात्र इतनी सी कीमत में लांच होने जा रहा 16GB रैम वाला यह फ़ोन!

Realme C65 5G Launch Date in India:मात्र इतनी सी कीमत में मिल रहा 12 GB रैम, अब आम आदमी भी ले सकता है यह फ़ोन !

Motorola Edge 50 Ultra Design: मात्र इतने में मिल रहा 125W फ़ास्ट चार्जिंग के साथ 50W का वायरलेस चार्जिंग !

Author

  • Rajat Kumar

    मेरा नाम रजत कुमार है और मै उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ | मैंने अपने ब्लॉगिंग करियर की शुरुआत 2021 में की थी और मुझे बाइक, कार, मोबाइल आदि के साथ साथ TV सीरियल के शो में बेहद दिलचस्पी है इसलिए मै हर दिन इन सब टॉपिक से रिलेटेड सारे अपडेट UpdatingBharat.com के माध्यम से सबसे पहले आप तक पहुचाने की कोशिश करता हूँ| धन्यवाद्

    View all posts
Shere This Article

Leave a Comment