Bajaj CNG Bike Launch Date In India:अब नही खर्च करने होंगे पेट्रोल के लिए इतने पैसे !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Bajaj CNG Bike Launch Date In India: बजाज ने भारत में CNG वाली बाइक का लॉन्च करने की तैयारी की है। यह बाइक टू-व्हीलर सेगमेंट में बड़ा बदलाव ला सकती है। लोग बजाज CNG बाइक के लॉन्च डेट के बारे में जानने के लिए बहुत उत्सुक हैं। बताया जा रहा है कि यह CNG बाइक जून महीने में ही लॉन्च होने वाली है और इसमें ड्यूल फ्यूल सिस्टम भी होगा। इस Bajaj CNG Bike Price , Bajaj CNG Bike Engine और Bajaj CNG Bike Mileage के बारे में जानकारी चाहते हैं तो इस आर्टिकल में हमने इसके बारे में विस्तार से बताया है जो आपके लिए उपयोगी हो सकता है।

Bajaj CNG Bike On Road Price


अगर आप भी बजाज CNG बाइक की कीमत के बारे में जानना चाहते हैं, तो मैं आपको बता दूं कि बजाज की इस CNG बाइक का सिर्फ एक ही वेरिएंट है, जिसकी ex-showroom कीमत लगभग 80,000 रुपये है। बाजार में अब तक कोई और CNG बाइक लॉन्च नहीं हुई है, इसलिए इस बाइक का कोई प्रतिस्पर्धी नहीं है। यह Bajaj CNG बाइक आपको काफी किफायती कीमत पर मिलेगी और आपको अच्छा माइलेज भी प्रदान करेगी।

Bajaj CNG Bike Features


बजाज की इस CNG बाइक में कई शानदार फीचर्स हैं जैसे – LED प्रोजेक्टर हेडलैंप, सर्विस रिमाइंडर, ट्रिप मीटर और टर्न बाइ टर्न नेविगेशन के साथ ही डिस्क ब्रेक, जो कि ABS के साथ है। ABS ब्रेकिंग सिस्टम काफी अच्छा माना जाता है और यह इस बजट रेंज बाइक में भी मिलता है।

बाजाज CNG बाइक में सभी मूलभूत सुविधाएं तो होंगी ही, लेकिन इसमें एक अनूठा विशेषता भी है जो इसे अन्य सभी बाइकों से अलग बनाती है। इस बाइक में ड्यूल फ्यूल सिस्टम है, जिससे आप इसे CNG या पेट्रोल दोनों तरह के ईंधन पर चला सकते हैं। इसके लिए आपको बाइक पर फ्यूल मोड स्विच बटन भी मिलेगा, जो आपको आसानी से एक ईंधन से दूसरे ईंधन पर स्विच करने की सुविधा देगा।

Feature Type
Speedometer Analogue
Tachometer Analogue
Tripmeter Analogue
Odometer Analogue
Seat Length 715 mm
Seat Type Single Stepup
Passenger Footrest Yes

Bajaj CNG Bike Engine Specification


बजाज की इस बाइक में 100 से 160 सीसी के इंजन का इस्तेमाल होगा जो कि 4 न्यूटन-मीटर शक्ति तथा 5500 rpm प्रदान कर सकता है। यह बाइक पांच स्पीड गियर बॉक्स के साथ आ सकती है। बजाज अपनी पहली CNG बाइक को लॉन्च करने जा रहा है, जिससे लोग जानना चाहते हैं कि इस Bajaj CNG Bike की माइलेज कितनी होगी और क्या इस ड्यूल फ्यूल इंजन में दोनों फ्यूल पर बराबर माइलेज मिलेगा।

यह भी पढ़े- Realme 12X 5G Price In India:मात्र इतनी सी कीमत में लांच होने जा रहा 16GB रैम वाला यह फ़ोन!

Category Specification
Engine 100-160cc air-cooled
Model Name Bruzer (Not Confirmed Yet)
Mileage 45 kmpl
Transmission 6 Speed Manual
Wheels Alloy
Brakes Front: Disk Brake with ABS
Back: Drum Brake
Suspension Front: Telescopic
Rear: Monoshock shock absorbers
Headlight LED Projector
Features Seat Type: Single
Safety Features: Passenger Footrest: Yes

Bajaj CNG Bike Mileage


बजाज के CNG वाली बाइक में ड्यूल फ्यूल सिस्टम होगा जिससे आपको दोनों फ्यूल में लगभग 45 से 50 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा। यहाँ एक बात जानना जरुरी है कि भारत में CNG की कीमत पेट्रोल के मुकाबले कम है, जिससे आप इस बाइक को कम लागत में ज्यादा दूर तक ले जा सकते हैं।

Bajaj CNG Bike Suspension and brakes


इस बाइक में आपके कम्फर्ट को प्राथमिकता दी गई है। इसलिए इस Bajaj CNG Bike में टेलीस्कोपिक सस्पेंशन दिया गया है, जो कि आपको उच्च डिग्री की सुविधा प्रदान करेगा। इसके साथ ही, पीछे की ओर Monoshock Absorbers भी हैं, जो आपको ख़राब सड़कों में भी सुरक्षित रखेंगे। इस बाइक में अच्छी ब्रेकिंग सिस्टम भी है, जिसमें आगे की ओर डिस्क ब्रेक्स और ABS है, और पीछे की ओर ड्रम ब्रेक्स हैं।

Bajaj CNG Bike Launch Date in India


बजाज की इस CNG बाइक की बहुत बड़ी उम्मीद है क्योंकि इससे लोग पेट्रोल की बजाय CNG का इस्तेमाल करके खर्च कम कर सकेंगे। इस बाइक का लॉन्च जून 2024 तक होने की संभावना है। इसे बजाज ने कई CNG बाइकों के साथ लॉन्च करने का प्लान बनाया है, जिनमें 100 से 160 सीसी तक के इंजन होंगे।

Bajaj CNG Bike Rivals


यह भारत की पहली CNG बाइक होने जा रही है, इसलिए आप इसे किसी और बाइक के साथ सीधे तुलना नहीं कर सकते हैं। हालांकि, कुछ और बाइक हैं जो इसी कीमत रेंज में आते हैं और उनमें 100-110cc तक के इंजन होते हैं जैसे – Hero Splendor Plus, TVS Radeon, Honda Shine 100, और Bajaj Platina 110।

यह भी पढ़े- इस होली Hero Xtreme 160R को ले जाए अपने घर मात्र 14,000 रूपये में

Author

  • Rajat Kumar

    मेरा नाम रजत कुमार है और मै उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ | मैंने अपने ब्लॉगिंग करियर की शुरुआत 2021 में की थी और मुझे बाइक, कार, मोबाइल आदि के साथ साथ TV सीरियल के शो में बेहद दिलचस्पी है इसलिए मै हर दिन इन सब टॉपिक से रिलेटेड सारे अपडेट UpdatingBharat.com के माध्यम से सबसे पहले आप तक पहुचाने की कोशिश करता हूँ| धन्यवाद्

    View all posts
Shere This Article

Leave a Comment