Komaki Flora Price in india: यहाँ देखिये इसके Features, Battery & Top Speed के बारे में !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Komaki Flora Price In India: वर्तमान में इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में कई स्कूटर उपलब्ध हैं। लोगों का इलेक्ट्रिक वाहनों में रुझान बढ़ने के साथ ही, वाहन निर्माता कंपनियाँ भी नए वाहनों को बाजार में पेश कर रही हैं। इस ब्लॉग में, हम आपको Komaki Flora के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे, जिसमें आपको Komaki Flora Price In India, Battery, और अन्य फ़ीचर्स के बारे में जानकारी मिलेगी।

अगर आप अपने बजट में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर की खरीददारी पर विचार कर रहे हैं, तो यहाँ आपको Komaki Flora के मूल्य, विशेषताएं, रेंज, और टॉप स्पीड के बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। इस ब्लॉग को पढ़कर, आप अपने लिए सही बजट में एक परफेक्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर का चयन कर सकते है।

Komaki Flora Price in India

कोमाकी फ्लोरा भारत में किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटरों में से एक है, जिसकी ऑन रोड कीमत जयपुर में 69,999 रुपये से शुरू होती है और यह 72,000 रुपये तक पहुँच सकती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने के लिए आपको नजदीकी कोमाकी डीलरशिप या कोमाकी फ्लोरा की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

इसे एक बजट रेंज का स्कूटर मानकर, इसका सीधा मुकाबला Ether, Ola, और TVS जैसी ब्रांड्स के साथ होने वाला है।

Komaki Flora Battery

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक लिथियम आयन बैटरी पैक है, जिसमें 3000W पॉवर वाला एक शक्तिशाली इलेक्ट्रिक मोटर लगा हुआ है। कंपनी की जानकारी के अनुसार, यह स्कूटर सामान्य चार्ज से 100% तक भरने में लगभग 4-5 घंटे का समय लेता है।

Komaki Flora Range And Top Speed

कंपनी ने स्कूटर की रेंज और प्रदर्शन में काफी सुधार किया है। इसकी टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा है, और एक बार पूरी तरह से चार्ज करने पर यह स्कूटर 80 से 100 किलोमीटर तक का सफर कर सकता है।

Kamaki Flora Features

इस मजबूत इलेक्ट्रिक स्कूटर को एडवांस तकनीक से बनाया गया है, जिसमें शानदार फ़ीचर्स शामिल हैं। इसमें डिजिटल इंस्ट्रुमेंट पैनल, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, पुश बटन स्टार्ट, पार्किंग मोड, सेल्फ डायग्नोस्टिक मीटर, गियर मोड, एलईडी हेडलाइट, ईडी टेल लाइट, सेल्फ डायग्नोस्टिक मीटर, क्रूज कंट्रोल, IBS, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप, और एलईडी टेल लाइट जैसी कई विशेषताएँ शामिल हैं।

कोमाकी फ्लोरा में आगे के व्हील में डिस्क ब्रेक की सुविधा है, जबकि पिछले व्हील में ड्रम ब्रेक देखने को मिलता है. इसे ग्राहकों के लिए और आरामदायक बनाने के हेतु, कंपनी ने आगे की ओर टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और पीछे की ओर स्प्रिंग बेस्ड शॉक एब्जॉर्बर सिस्टम इंटीग्रेट किया है।

Komaki Flora Price in India Overview 2024

Name Kamaki Flora
Range 80-100Km/Charge
Price 69,000
Battery 3000W
Charging Time 4-5 Hour

FAQ

Q1. Komaki Flora की कीमत भारत में क्या है?

Ans.कोमाकी फ्लोरा की कीमत 69 हजार रूपये है, किन्तु यह भारत के विभिन्न शहरों और डीलरशिप्स पर अलग-अलग हो सकता है।

Q2. इसमें कौन-कौन सी खास फ़ीचर्स है हैं?

Ans. कोमाकी फ्लोरा में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल ट्रिप मीटर, पुश बटन स्टार्ट, एलईडी हेड लाइट और बैटरी चार्ज इंडिकेटर जैसी कई फ़ीचर्स हैं।

Q3. इसकी बैटरी कितने घंटे चलती है और कैसे चार्ज की जाती है?

Ans. कोमाकी फ्लोरा की बैटरी को चार्ज करने का समय लगभग 4-5 घंटे है और एक बार चार्ज करने पर इसकी रेंज लगभग 80 से 100 किलोमीटर है।

Q4. कोमाकी फ्लोरा की टॉप स्पीड क्या है?

Ans. कोमाकी फ्लोरा की टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा है।

Q5. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर दूसरे इलेक्ट्रिक स्कूटरों से कैसे अलग है?

Ans. कोमाकी फ्लोरा में डिस्क ब्रेक के साथ-साथ एडवांस टेक्नोलॉजी और मोडर्न डिजाइन है, जो इसे दूसरे इलेक्ट्रिक स्कूटरों से विभिन्न बनाता है।

इस आर्टिकल में हमने कोमकी फ्लोर इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की है, आपको यह जानकारी कैसी लगी कमेंट करके हमें जरुर बताएं और अपने दोस्तों के साथ इस लेख को शेयर करें तथा ऐसी ही बाइक और कार से जुड़ी बेहतरीन जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट UpdatingBharat.Com को सब्सक्राइब जरुर करें |

Author

  • Rajat Kumar

    मेरा नाम रजत कुमार है और मै उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ | मैंने अपने ब्लॉगिंग करियर की शुरुआत 2021 में की थी और मुझे बाइक, कार, मोबाइल आदि के साथ साथ TV सीरियल के शो में बेहद दिलचस्पी है इसलिए मै हर दिन इन सब टॉपिक से रिलेटेड सारे अपडेट UpdatingBharat.com के माध्यम से सबसे पहले आप तक पहुचाने की कोशिश करता हूँ| धन्यवाद्

    View all posts
Shere This Article

Leave a Comment