लीक हुआ Tata Altroz Racer Launch Date देखें क्या है इसके खास फ़ीचर्स और 2024 में कितनी होगी इसकी कीमत !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Tata Altroz Racer Launch Date: टाटा मोटर्स अपनी प्रसिद्ध हैचबैक अल्ट्रोज़ का एक नया स्पोर्टी वेरिएंट, Altroz Racer, जून 2024 में लॉन्च करने जा रही है। इस नए मॉडल में 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ 120 PS की पावर देगा जिसे टाटा नेक्सन से लिया गया है| आइए Tata Altroz Racer के फ़ीचर्स, लांच डेट और कीमत के बारे में विस्तार से जानते है |

Tata Altroz Racer Engine

अल्ट्रोज़ रेसर में 1.2-लीटर का टर्बो-पेट्रोल इंजन होगा, जो 118bhp और 170Nm का टॉर्क प्रदान करेगा, और इसे छह-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ मिलाया जाएगा। इसके लॉन्च के बाद, टाटा अल्ट्रोज़ रेसर ह्युंडई i20 N लाइन की तरही कारों के साथ मुकाबला करेगी।

Tata Altroz Racer Features

आइए अब इस कार के फ़ीचर्स के बारे में एक-एक करके विस्तार से जानते है –

infotainment system

Tata Altroz Racer में सबसे बड़ा बदलाव इसका नया इंफोटेनमेंट सिस्टम है। यह हाल ही में लॉन्च हुई टाटा पंच ईवी और टाटा नेक्सन से लिया गया 10.25-इंच का बड़ा टचस्क्रीन यूनिट होगा। यह नया सिस्टम वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट करता है, जो इसे और भी सुविधाजनक बनाता है।

आपको बता दें की टाटा अल्ट्रोज़ के इस समय सभी मौजूदा वेरिएंट 7 इंच के टचस्क्रीन सिस्टम से लैस हैं। यह सिस्टम केवल एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के लिए वायर्ड कनेक्टिविटी प्रदान करता है।

Digital Driver Display

इस समय के टाटा Altroz में एक 7 इंच का सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है जबकि Racer वर्जन में ग्राहकों को 7 इंच का फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने को मिलेगा |

Head Up Display

टाटा अल्ट्रोज़ रेसर में एक नया और खास फीचर शामिल किया जाएगा, जो कि हेड-अप डिस्प्ले होगा। यह फीचर सामान्य अल्ट्रोज़ में नहीं है। हेड-अप डिस्प्ले ड्राइवर को मौजूदा स्पीड, समय, आरपीएम और तुरंत ईंधन की खपत जैसी जानकारियाँ एक छोटे कांच के पैनल पर दिखाता है, जो इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के ऊपर लगा होता है। इससे ड्राइवर को सड़क से नज़र हटाने की ज़रूरत नहीं पड़ती। फिलहाल, यह सुविधा केवल प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में मारुति बलेनो और टोयोटा ग्लैंजा में उपलब्ध है।

Wireless Charger

अल्ट्रोज़ के रेगुलर एडिशन में अभी वायरलेस फ़ोन चार्जिंग की सुविधा उपलब्ध नहीं है, लेकिन इसे अल्ट्रोज़ रेसर मॉडल में शामिल किए जाने की उम्मीद है। यह सुविधा सेंटर कंसोल के चारों ओर लटकती केबलों को हटाकर गियर बदलने में होने वाली असुविधा को दूर करती है।

Front Seat

टाटा अल्ट्रोज़ रेसर वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स की सुविधा के साथ आ सकती है। अगर ऐसा होता है, तो अल्ट्रोज़ रेसर भारत की पहली प्रीमियम हैचबैक होगी जिसमें यह विशेषता होगी। गर्मियों के दौरान यह सुविधा बहुत लाभदायक होती है, क्योंकि वेंटिलेशन से सीटें जल्दी ठंडी हो जाती हैं।

360० Camera

टाटा अल्ट्रोज़ रेसर में बड़ा टचस्क्रीन तो होगा ही, साथ ही इसमें 360 डिग्री कैमरा भी उपलब्ध होगा। जिसे Altroz Racer के टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

Airbags

अल्ट्रोज़ रेसर में आने वाले मुख्य सुरक्षा अपडेट में से एक है एक नया एयरबैग। अब तक, आम टाटा अल्ट्रोज़ में केवल दोनों साइड्स पर एयरबैग होते हैं, लेकिन अब नई वेरिएंट में एक और एयरबैग भी मिलेगा।

Tata Altroz Racer Launch Date in india

Tata Altroz Racer कब तक लांच होगा इसके बारे में ऑफिसियल जानकारी सामने तो नही आई है लेकिन कुछ मीडिया वेबसाइट का कहना है की यह कार भारत में लगभग 10 जून को लांच हो सकता है |

Tata Altroz Racer Price in india

Tata Altroz Racer की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 10 लाख रुपये होने का अनुमान है। यह इसे हैचबैक सेगमेंट में एक स्पोर्टी विकल्प बनाता है।

इसे भी पढ़े-

Hyundai Creta Ev Spied in india: नए स्टाइल और बेहतरीन फ़ीचर्स के साथ जल्द होगी लांच, देखें कीमत

BMW R20 Concept हुआ रिविल, जानिए कैसा होगा इसका डिज़ाइन और लुक और क्या होगा इसमें ख़ास !

Realme C63 Price: केवल 10 हजार में लांच होगा यह 5G स्मार्टफोन, देखें इसके खास दमदार फ़ीचर्स और लांच डेट!

iqoo 13 launch date in india हुआ लीक, यहाँ जाने इसके डिस्प्ले-प्रोसेसर-बैटरी आदि के साथ इसकी कीमत के बारे में

Author

  • Rajat Kumar

    मेरा नाम रजत कुमार है और मै उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ | मैंने अपने ब्लॉगिंग करियर की शुरुआत 2021 में की थी और मुझे बाइक, कार, मोबाइल आदि के साथ साथ TV सीरियल के शो में बेहद दिलचस्पी है इसलिए मै हर दिन इन सब टॉपिक से रिलेटेड सारे अपडेट UpdatingBharat.com के माध्यम से सबसे पहले आप तक पहुचाने की कोशिश करता हूँ| धन्यवाद्

    View all posts
Shere This Article

Leave a Comment