google pixel 8a review: गूगल का यह फोन लेने से पहले देखिए क्या है इसमें ख़ास बात और क्या है इसकी कमियां !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

google pixel 8a review: Pixel A सीरीज को हमेशा यूजर्स के लिए एक बजट स्मार्टफोन के रूप में देखा गया है। Google का नया Pixel 8a स्मार्टफोन भी इसी उम्मीद पर खरा उतरता है। ग्राहकों की ओर से आमतौर पर इसकी तुलना काफी हद तक नियमित Google Pixel 8 से की जाती है।

Google ने Pixel 8a को अपने फ्लैगशिप Pixel 8 से अलग दिखाने की कोशिश में थोड़ी मुश्किलें खड़ी कर ली हैं। लेकिन Pixel 7a के मुकाबले, कुछ दिनों के इस्तेमाल के बाद Pixel 8a की कुछ खासियतें सामने आई हैं जो इसे यूजर्स के लिए आकर्षक बना सकती हैं।आइए जानते हैं कि google pixel 8a review के तौर पर पांच सबसे अच्छी बातें कौन-कौन सी हैं:

Google Pixel 8a Review: Design

गूगल का पिक्सल 8a प्लास्टिक बैक के साथ आता है, लेकिन इसकी मैट फिनिश इसे रियल में बेहद एट्रेक्टिव बनाती है। प्लास्टिक होते हुए भी यह फोन प्रीमियम फील देता है। पिक्सल 8a, जो नीले रंग में उपलब्ध है, Pixel 8 सीरीज के अन्य फोनों की तुलना में थोड़ा अधिक गहरा नीला दिखाई देता है।

पहली नजर में आपको इसमें कोई बड़ा अंतर नहीं दिखेगा लेकिन अगर आप थोडा ध्यान देंगे तो तो आपको Pixel 8a का आकार रेगुलर पिक्सल 8a की तुलना में थोड़ा ज्यादा गोल दिखाई देगा। इसके डिजाइन के कारण इसे पकड़ना काफी इजी होता है। शुरुआत में गूगल के स्मार्टफोन्स कुछ अलग लग सकते हैं, लेकिन धीरे-धीरे यूजर्स को इसकी आदत हो जाती है।

Google Pixel 8a Review: Display

Google ने Pixel 8a के डिस्प्ले में काफी सुधार किए हैं। इसका रिफ्रेश रेट अब 120Hz हो गया है, जो Pixel 7a के 90Hz से बेहतर है। हालांकि यह 60 हर्ट्ज से 90 हर्ट्ज तक बदलता रहता है, लेकिन इसका एक्स्ट्रा स्मूद एनिमेशन बहुत अच्छा लगता है। यह एलटीपीओ डिस्प्ले नहीं है, लेकिन बजट फोन के लिए यह सामान्य है। एक और महत्वपूर्ण सुधार इसकी ब्राइटनेस में है, जो अब 2,000 निट्स तक जा सकती है, यह Pixel 7a की तुलना में 40% अधिक ब्राइट है।

Google Pixel 8a Review: Battery

टेस्टिंग के दौरान पिक्सल 8a की बैटरी को लेकर ऐसा अनुभव हुआ है कि Google अपने नए बजट Pixel में थोड़ी अधिक बैटरी लाइफ देने में सफल रहा है। इसमें लगी बैटरी का आकार 100mAh तक बढ़ गया है, जिससे इसका कुल बैटरी साइज 5,000mAh से थोड़ा कम हो जाता है। इसके साथ Tensor G3 ऑप्टिमाइजेशन की वजह से पाया गया कि यह फोन लगभग 10% बैटरी बचाते हुए एक दिन आराम से चल जाता है।

Google Pixel 8a Review Chipset

इस स्मार्टफोन में गूगल ने Tensor G3 चिप का उपयोग किया है, जो Pixel 8 और Pixel 8 Pro दोनों में मौजूद है। इसका मतलब है कि इसमें सर्कल टू सर्च, कॉल असिस्ट और मैजिक एडिटर जैसी कई एआई-केंद्रित सुविधाएं उपलब्ध होंगी। भविष्य में आने वाले पिक्सेल अपडेट के साथ इसे जेमिनी नैनो का सपोर्ट भी मिलेगा, जिससे यह और भी अधिक एआई फीचर्स से लैस होगा। यह स्मार्टफोन एक मजबूत चिप, ऑन-डिवाइस एआई और सात सालों तक फीचर ड्रॉप्स सहित सॉफ्टवेयर सपोर्ट के वादे के साथ आता है।

Google Pixel 8a Review: Face Unlock

गूगल के स्मार्टफोन खरीदने वाले ग्राहक आमतौर पर एक दमदार फेस अनलॉक फीचर की उम्मीद रखते हैं। Pixel 8 और Pixel 8 Pro में पहले से ही शानदार फेस अनलॉक फीचर उपलब्ध था। अब कंपनी ने पिक्सल 8a में भी क्लास 3 फेस अनलॉक का फीचर दिया है, जिसकी मदद से आप बैंकिंग जैसे ऐप्स को बायोमेट्रिक्स के जरिए अनलॉक कर सकते हैं। कुल मिलाकर, यह Pixel 7a से बेहतर, तेज और अधिक सुरक्षित है।

ये भी पढ़े-

6000mAh बैटरी, 144Hz डिस्प्ले के साथ लांच हुआ Vivo Y200 GT, Y200t और Y200, जाने कीमत और स्पेसिफिकेशन

Vivo X Fold 3 Pro Launch Date in india हुआ कन्फर्म, देखें कितने में मिलेगा यह दमदार फोल्डेबल स्मार्टफोन, और क्या है इसकी सबसे ख़ास बात !

5000mAh की धासु बैटरी के साथ Oppo Reno 12 दे रहा बवाल का फ़ीचर्स, देखिये पूरी डिटेल !

50MP कैमरे के साथ अभी लांच हुई Tecno Camon 30 5G और Camon 30 Premier 5G , कीमत में मिल रही छुट अभी देखे

Author

  • Rajat Kumar

    मेरा नाम रजत कुमार है और मै उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ | मैंने अपने ब्लॉगिंग करियर की शुरुआत 2021 में की थी और मुझे बाइक, कार, मोबाइल आदि के साथ साथ TV सीरियल के शो में बेहद दिलचस्पी है इसलिए मै हर दिन इन सब टॉपिक से रिलेटेड सारे अपडेट UpdatingBharat.com के माध्यम से सबसे पहले आप तक पहुचाने की कोशिश करता हूँ| धन्यवाद्

    View all posts
Shere This Article

Leave a Comment