Galaxy Z Fold 6 Leak मिल सकता है वाईडर डिस्प्ले जो देगा Oneplus Open को बेहतरीन टक्कर !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Galaxy Z Fold 6: आजकल सोशल मीडिया की इतनी पॉवर है की कोई भी फ़ोन लांच होने से पहले ही उसकी कुछ इनफार्मेशन या इमेज लीक हो ही जाती है, ऐसे में अभी अभी खबर आ रही है की Samsung के अगले Foldable Phone, Galaxy Z Fold 6 की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर लीक हो गई हैं, USA-बेस्ड केस निर्माता थिनबोर्न द्वारा लीक की गई इन इमेज से पता चलता है कि फोन में फ्लैट सरफेस और शार्प किनारे होंगे, जो इसे पिछले मॉडलों से अलग बनाते हैं |

यह नया डिजाइन Samsung Galaxy S24 अल्ट्रा से प्रेरित प्रतीत होता है, जिसे हाल ही में लॉन्च किया गया था।
हालांकि, लीक हुई तस्वीरों को लेकर प्रतिक्रियाएं मिली-जुली रही हैं। कुछ लोगों को नया डिजाइन पसंद है, जबकि अन्य को पुराने मॉडलों के गोल किनारे अधिक पसंद हैं।

Galaxy Z Fold 6 Leak

थिनबोर्न, जो अल्ट्रा-थिन फोन केस बनाने के लिए प्रसिद्ध है, ने गलती से सोशल मीडिया पर Galaxy Z Fold 6 का एक सीएडी रेंडरिंग साझा कर दिया, जिसे तुरंत हटा दिया गया। इस रेंडरिंग में, पहले के Z Fold Model की तुलना में बाहरी डिस्प्ले का आकार और आस्पेक्ट रेशियो बदला हुआ दिख रहा था।

वर्तमान Z Fold 5 में 23:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला डिस्प्ले है, जो टाइपिंग, ब्राउज़िंग और वीडियो देखने जैसे कार्यों को करने में थोड़ा असुविधाजनक हो सकता है। संभावित बदलाव के अनुसार, Z Fold 6 में चौड़ा और कम लंबा बाहरी डिस्प्ले हो सकता है, जो इसे इस्तेमाल करने में ज़्यादा आसान बना देगा।

सूत्रों के अनुसार, Galaxy Z Fold 6 में थोड़ा चौड़ा डिस्प्ले हो सकता है। लीक हुए स्क्रीन प्रोटेक्टर बताते हैं कि डिस्प्ले का आकार Z फोल्ड 5 के 57 मिमी से बढ़कर Z फोल्ड 6 में लगभग 60 मिमी हो जाएगा।

इसके अलावा, प्रोटेक्टर गैलेक्सी S24 सीरीज़ के समान नुकीले कॉर्नर का भी संकेत देते हैं। यह बदलाव डिज़ाइन में अधिक सुसंगतता ला सकता है और फोन को थोड़ा अधिक आधुनिक रूप दे सकता है। हालांकि, ध्यान रखें कि यह अभी तक केवल एक लीक है और सैमसंग ने आधिकारिक तौर पर किसी भी बदलाव की पुष्टि नहीं की है। फिर भी, यह उन लोगों के लिए रोमांचक खबर है जो गैलेक्सी Z फोल्ड 6 के अपग्रेड की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

ये भी देखे-बाप रे 15,600mAh मेगा बैटरी के साथ लांच होगा Ulefone Armor 26 Ultra, इसके अन्य फ़ीचर्स देख बौखला जाएंगे आप!

हालांकि यह बदलाव कुछ लोगों की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सकता है। ~22:9 पहलू अनुपात में बदलाव के बावजूद, ज़ेड फोल्ड 6 की बाहरी स्क्रीन अभी भी वनप्लस ओपन जैसे प्रतिस्पर्धियों से पीछे रह सकती है, जो ~20:9 राशियो प्रदान करता है।

Galaxy Z Fold 6 Camera

डिस्प्ले के अलावा, Z Fold 5 के कैमरा सिस्टम को लेकर भी कई चिंताएं हैं। यह कैमरा भले ही पर्याप्त हो, लेकिन प्रीमियम फोल्डेबल फोन से एक्सपेक्टेड क्वालिटी प्रदान नहीं कर पाता है। सूत्रों की मानें तो Z Fold 6 में भी मामूली कैमरा सुधार के साथ ही सेम पैटर्न वाला कैमरा फ़ोन दिया जा सकता है।

रिपोर्ट में एक संभावित ‘अल्ट्रा’ वेरिएंट का जिक्र है, जो गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 6 में शामिल हो सकता है। यह हाई-एंड मॉडल कुछ कमियों को दूर कर सकता है जो स्टैण्डर्ड एडिशन में मौजूद हैं, जिसमें बेहतर कैमरा सेटअप, अधिक यूजर फ्रेंडली डिस्प्ले और संभवतः गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा के समान S Pen एकीकरण शामिल हैं।

Galaxy Z Fold 6 Rivals

सैमसंग की फोल्डेबल लाइनअप एक बार बाजार में अग्रणी थी, लेकिन Google Pixel Fold और OnePlus Fold जैसे प्रतिस्पर्धियों के आने से यह दबाव में है। इन दोनों प्रतिस्पर्धियों के लिए इस साल के अंत में अपग्रेड की उम्मीद है, और यदि सैमसंग अपनी ज़ेड फोल्ड सीरीज़ में केवल मामूली बदलाव करता है, तो यह अपना बाजार से रुतबा खो सकता है।

क्या गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 6 अल्ट्रा सैमसंग को अपने प्रतिस्पर्धियों से आगे रखने के लिए पर्याप्त होगा? यह अभी भी अनिश्चित है, लेकिन यह निश्चित रूप से फोल्डेबल स्मार्टफोन के एक्साइटेड लोगों के लिए एक दिलचस्प विकल्प होगा।

ये भी पढ़े-

Vivo X100 Ultra camera हुआ लीक अपने 200MP Zeiss APO super telephoto कैमरा से मचाएगा धमाल

बेहतरीन कैमरा के साथ लांच होगा Motorola Edge 50 Fusion फ़ीचर्स देख तुरंत खरीद को तैयार हो जाएंगे आप

जबरदस्त फ़ीचर्स के साथ Xiaomi 15 Series के Smartphone में मिलेगी दमदार बैटरी

गूगल ने किया Google Pixel 8a Launch, जो देगा iphone और Oneplus को जबरदस्त टक्कर !

Author

  • Rajat Kumar

    मेरा नाम रजत कुमार है और मै उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ | मैंने अपने ब्लॉगिंग करियर की शुरुआत 2021 में की थी और मुझे बाइक, कार, मोबाइल आदि के साथ साथ TV सीरियल के शो में बेहद दिलचस्पी है इसलिए मै हर दिन इन सब टॉपिक से रिलेटेड सारे अपडेट UpdatingBharat.com के माध्यम से सबसे पहले आप तक पहुचाने की कोशिश करता हूँ| धन्यवाद्

    View all posts
Shere This Article

Leave a Comment