Bajaj Pulsar NS 400 Official Teaser हुआ लांच, जाने इसकी बेहतरीन खूबियाँ और कीमत

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Bajaj Pulsar NS 400 Official Teaser : बजाज ने अपने आगामी पल्सर 400 का पहला आधिकारिक टीज़र जारी किया है। हालांकि इस छोटी क्लिप में बहुत अधिक डिटेल नहीं बताया गया है, लेकिन यह नई पल्सर निश्चित रूप से इंतजार करने लायक होगी | इस ऑफिसियल टीज़र में हमें नए डिज़ाइन की एक झलक मिलती है। जो NS 250 की तुलना में, रियर टायर हैंगर को फिर से डिज़ाइन किया गया प्रतीत होता है, जिसमें मोटे रियर टायर को समायोजित करने की संभावना है।

Bajaj Pulsar NS 400 Design

आने वाले Pulsar 400 के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी अभी तक नहीं है, लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि यह ‘एनएस’ ब्रांड को और आगे बढ़ाएगी। यह एक नेकेड स्पोर्ट्स बाइक होगी जिसमें तेज़ और एग्रेसिव डिज़ाइन होगा।

टीज़र वीडियो में पिछला टायर दिखाया गया है जिसमें एक हार्ड जुड़ाव है। पीछे का 17 इंच का काला अलॉय पहिया Pulsar NS 200 के संस्करण की तरह दिखता है।

पिछले डिस्क ब्रेक पेटल डिस्क के बजाय एक रोटरी है। हमारी उम्मीद के मुताबिक, पिछले टायर के हार्ड डिज़ाइन से पता चलता है कि टेल सेक्शन सीधा होगा और बाइक को उचित स्पोर्ट्स स्टांस मिलेगा।

Bajaj Pulsar NS 400 Features

Bajaj Pulsar NS 400 को और भी बेहतर फीचर्स से लैस किया जाएगा। इसमें एलईडी लाइट्स के साथ-साथ ब्लूटूथ फोन कनेक्टिविटी भी होगी, साथ ही एक डिजिटल कंसोल भी जोड़ा जा सकता है। यहां तक कि टीएफटी यूनिट भी मिल सकती है। इसके अतिरिक्त, इसमें राइड मोड, एबीएस मोड, ट्रैक्शन कंट्रोल, और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन भी उपलब्ध हो सकते हैं। इसके अलावा, यूएसबी फोन चार्जिंग पोर्ट, स्प्लिट सीटें, और अद्वितीय ग्राफिक्स भी हो सकते हैं।

Bajaj Pulsar NS 400 Engine

ऑनलाइन अफवाहें कह रही हैं कि पल्सर 400 में डोमिनार 400 जैसा ही इंजन होगा। यह इंजन नवीनतम केटीएम 390 ड्यूक के साथ भी साझा किया गया है। यह एक 373 सीसी, सिंगल सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड मोटर है जो डोमिनार पर 40 पीएस की पावर और 35 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है। हालांकि, यही इंजन केटीएम बाइक्स पर अधिक पावर प्रदान करता है। निश्चित रूप से, पल्सर 400 में डोमिनार की तुलना में बेहतर आंकड़े मिलेंगे। इसमें स्लिपर-असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स भी होगा।

Bajaj Pulsar NS 400 Price

बजाज के पोर्टफोलियो में पल्सर का मुख्य मॉडल बनने की संभावना है, और हमारा अनुमान है कि इसकी कीमत 2-2.25 लाख रुपये के बीच हो सकती है। संभवतः, बजाज इसे एक से अधिक वेरिएंट में उपलब्ध करा सकता है, जिनमें क्विकशिफ्टर जैसी विशेषताएं हो सकती हैं।

Bajaj Pulsar NS 400 Launch Date

आपको बता दें की अभी कुछ दिन पहले ही कंपनी ने अपने एक इवेंट के दौरान इस बाइक के लांच तारीख की घोषणा की थी, इस घोषणा के मुताबिक यह बाइक 3 मई 2024 को भारतीय मार्केट में लांच हो जाएगी जिसके बाद ग्राहक इसको ऑनलाइन बुक कर सकते है, और कुछ समय बाद यह बाइक आपके अपने लोकल बजाज स्टोर पर भी देखने को मिल सकती है |

Bajaj Pulser NS400 Specification

“`html
Bike Name Bajaj Pulser NS400
Launch Date 3 May 2024 (Confirmed)
Price Range Estimated 2 Lakh (Not Confirmed)
Engine 373.3 cc, liquid-cooled, single cylinder, producing 40 PS and 35 Nm
Maximum Power 40 HP @ 8800 rpm
Maximum Torque 35 NM @ 6500 rpm
Number of Cylinders 1
Number of Gears 6
Mileage 30 kmpl
Top Speed 160 kmph
Wheels 17-inch alloy wheels
Tires Radial tires
Digital Console featuring vehicle telematics and call and SMS alerts, With Bluetooth connectivity
Style Streetfighter, similar to other Pulsar models

इस आर्टिकल में बस इतना ही इस आर्टिकल में हमने आपको Bajaj Pulser NS400 से सम्बंधित सभी जानकारी को विस्तार से देने का प्रयास किया है लेकिन अगर फिर भी इसमें कुछ मिस्टेक या फिर किसी प्रकार आप सुझाव देना चाहे तो आपका स्वागत है, तथा आपसे यह अनुरोध है की इस आर्टिकल को अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स पर भी शेयर करें |

Author

  • Rajat Kumar

    मेरा नाम रजत कुमार है और मै उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ | मैंने अपने ब्लॉगिंग करियर की शुरुआत 2021 में की थी और मुझे बाइक, कार, मोबाइल आदि के साथ साथ TV सीरियल के शो में बेहद दिलचस्पी है इसलिए मै हर दिन इन सब टॉपिक से रिलेटेड सारे अपडेट UpdatingBharat.com के माध्यम से सबसे पहले आप तक पहुचाने की कोशिश करता हूँ| धन्यवाद्

    View all posts
Shere This Article

Leave a Comment